रायपुर

Raipur Railway News: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, खत्म होगा इंतजार, जानें कैसे?

Raipur Railway News: इन दिनों ऑफ सीजन होने के बावजूद ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ कम नहीं हो रही है। स्लीपर और एसी दोनों कोचों में वेटिंग लिस्ट 100 के करीब बनी

रायपुर, Raipur Railway News: इन दिनों ऑफ सीजन में भी ट्रेनों में यात्रियों की आवाजाही लगातार बनी रहती है. स्लीपर और एसी दोनों कोच की हालत एक जैसी है. ऐसे में लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग टाइम हमेशा 100 के करीब रहता है। इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन मुख्य रूप से इंदौर से पुरी और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली दो प्रमुख ट्रेनों के यात्रियों के लिए अतिरिक्त कोच की सुविधा प्रदान करने जा रहा है। अमृतसर के लिए। इसके जरिए यात्रियों के वेटिंग टिकट कन्फर्म हो जाएंगे। ये दोनों एक्सप्रेस ट्रेनें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलती हैं।

अतिरिक्त कोच से यात्रियों को राहत (Raipur Railway News)

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इंदौर-पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस में एक थर्ड एसी-3 कोच और एक स्लीपर कोच की सुविधा अस्थायी तौर पर दी जा रही है. इसी प्रकार बिलासपुर स्टेशन से कटनी रेलखंड होकर चलने वाली विशाखापट्टनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस में भी विशाखापट्टनम की ओर से एक स्लीपर और एक एसी-3 इकोनॉमी कोच की सुविधा 7 सितंबर से अमृतसर की ओर से और इंदौर-पुरी हमसफर एक्सप्रेस, पुरी में मिलेगी। -इंदौर हमसफर एक्सप्रेस में भी उपलब्ध कराया गया है। इससे इन दोनों ट्रेनों के दोनों ओर के यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिल सकेंगे।

640 यात्रियों को मिलेगी कंफर्म सीट

अधिकारियों के मुताबिक रेलवे लगातार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगा रहा है ताकि यात्रियों को कन्फर्म बर्थ मिल सके. इसी कड़ी में विशाखापत्तनम-अमृतसर-विशाखापत्तनम हीराकुंड एक्सप्रेस, इंदौर-पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगने से 640 यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिलेंगे। फिलहाल हीराकुंड एक्सप्रेस के एसी-3 इकोनॉमी क्लास में 10 वेटिंग लिस्ट है. वहीं इंदौर-पुरी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में 67 आरएसी, एसी 3 में 13 और स्लीपर में 51, एसी 3 में 37 वेटिंग चल रही है।

रेलवे ट्रैक पर बैठना, चलना और सेल्फी लेना जानलेवा है

रेलवे ट्रैक पर होने वाले हादसों को देखते हुए रेलवे इन दिनों जागरूकता अभियान चला रहा है. अधिकारी रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास लोगों को पटरियों पर बैठने, सेल्फी लेने और ट्रैक पार करने जैसी असुरक्षित गतिविधियों से बचने के लिए कह रहे हैं। अन्यथा यह जानलेवा साबित हो सकता है. इसके अलावा ऐसा करना रेलवे एक्ट के तहत भी अपराध है. ऐसे व्यक्तियों के लिए सज़ा कानूनी कार्रवाई और जुर्माना दोनों हो सकती है।

Related Articles

Back to top button